We provide dream11 teams for all format's of the game of cricket

Tuesday, June 4, 2019

ICC World cup Match no.7 Srilanka vs Afghanistan Dream11Team 4th June 3.00 P.M IST


अगर अफगानिस्तान को कल के अधूरे कारोबार को खत्म करना था, तो दिमुथ करुणारत्ने एंड कंपनी परेशान होगी, हां, लेकिन इसका परिणाम शायद ही होगा। एकदिवसीय मैच, एक शक के बिना, श्रीलंका का सबसे खराब प्रारूप है। पिछले 12 महीनों में, उन्होंने अपने 22 खेलों में से केवल चार जीते हैं, जिनमें से तीन मृत घिसने वाले और दो सप्ताह पहले स्कॉटलैंड के खिलाफ अन्य हैं।


न्यूजीलैंड द्वारा शनिवार को 10 विकेट झटकने ने श्रीलंका की लंबे समय से बल्लेबाजी की अपर्याप्तता को उजागर किया। क्रिकबज के साथ एक साक्षात्कार में, बल्लेबाजी कोच जॉन लुईस ने अपने मंत्रों के लिए सरल मंत्र का खुलासा किया। "कम से कम एक बल्लेबाज को एक पारी में 100 गेंदों की कोशिश करनी चाहिए।" यह एक उचित अनुरोध की तरह लग सकता है जब तक आप आँकड़े पृष्ठ को नीचे नहीं डालते हैं और अगस्त 2018 में श्रीलंकाई बल्लेबाज - एंजेलो मैथ्यूज का सिर्फ एक उदाहरण देखते हैं - 2018 की शुरुआत के बाद से ऐसा किया जा रहा है।


जो चीज प्रतियोगिता को रोमांचक बनाती है, वह यह है कि अफगानिस्तान का अपना शीर्ष क्रम अनायास विकसित होने का खतरा है। कई रैंकों ने सार्वजनिक रूप से शाहिद अफरीदी के लिए अपनी प्रशंसा की घोषणा की और ग्यारह अफरीदियों की टीम की तरह बल्लेबाजी करने के लिए आगे बढ़े। शायद, गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, वे उम्मीद से बेपरवाह थे और हवाओं को सावधानी से फेंक सकते थे। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ, वे एक भी कील पर शुरू करेंगे और एक बड़ा बिंदु स्कोर करने के अवसर के साथ दुखी होंगे। क्या वे शक्ति संतुलन की इस सूक्ष्म पारी का सामना करेंगे?


कब: अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, CWC19, 4 जून, 10:30 स्थानीय, 15:00 IST


कहां: सोफिया गार्डन, कार्डिफ़


क्या उम्मीद करें: कार्डिफ़ में अधिक बारिश की उम्मीद है, जहां पिछले सप्ताह में कम आपूर्ति नहीं हुई है। अफगानिस्तान शिकायत नहीं कर रहा है क्योंकि उनका मानना ​​है कि छोटा खेल उन्हें नियंत्रण में रखता है। एक दिन खेल से बाहर, पिच अभी भी हरी झंकार बरकरार रखती है जिसने श्रीलंका को 136 रन पर आउट कर दिया। हालाँकि, श्रीलंका को क्या करना चाहिए, इस तरह की सतह राशिद खान और मुजीब उर रहमान - अफगानिस्तान के दो सबसे बड़े गेंदबाजी खतरों को भी थोड़ा नकार सकती है।


टीम समाचार:


अफ़ग़ानिस्तान


हामिद हसन एक दुखती रग से जूझते हुए दिखाई दिए और मैच की पूर्व संध्या पर प्रशिक्षण सत्र के अच्छे हिस्से के लिए टीम के फिजियो द्वारा भाग लिया गया, हालाँकि कप्तान गुलबदीन नायब ने किसी गंभीर चोट की आशंका जताई। बाद में, एक आवारा गेंद के नेट से बाहर निकलने के बाद हामिद के दाहिने हाथ पर भी चोट लगी। हालाँकि सपोर्ट स्टाफ अत्यधिक चिंतित नहीं था, गेंदबाज ने अपने गेंदबाजी सत्र में समय कहा। आफताब आलम को नेट्स में एक विस्तारित कटोरी मिली और हामिद को चोट लगने या अफगानिस्तान को एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज की आवश्यकता महसूस होने पर भरने के लिए पढ़ा गया।


संभावित XI: मोहम्मद शहज़ाद (wk), हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब (c), नजीबुल्लाह ज़हरान, राशिद खान, दावत ज़ादरान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन / हफ़्ते हसन



श्री लंका


न्यूजीलैंड की हार से श्रीलंका के 11 को एक और मौका दिया जा सकता है, जब तक कि उन्हें नहीं लगता कि वे बारिश से बाधित मुठभेड़ में अविश्का फर्नांडो जैसे अधिक गतिशील सलामी बल्लेबाज के साथ बेहतर अनुकूल होंगे।


संभावित XI: दिमुथ करुणारत्ने (c), लाहिरु थिरिमाने, कुसल परेरा (wk), कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा


क्या तुम्हें पता था?


- अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे में श्रीलंका की 2-1 से बढ़त है। हालांकि, पिछले साल, उन्होंने अफगानिस्तान के लिए एक खेल खो दिया और एशिया कप से बाहर हो गए


- रहमत शाह ने पिछले चार कैलेंडर वर्षों में प्रत्येक में 36+ का औसत किया है और प्रत्येक वर्ष में शतक बनाया है। उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ जीत के लिए 72 रन का मैन ऑफ द मैच जीता


- श्रीलंका कार्डिफ में पांच एकदिवसीय मैचों से विजेता है


उन्होंने क्या कहा:


"पिछले दो वर्षों में श्रीलंकाई टीम वन-डे प्रारूप में संघर्ष कर रही है। यदि हम बल्लेबाजी में 50 ओवर खेलते हैं, तो हम निश्चित रूप से उन्हें हरा सकते हैं" - मंगलवार की मुठभेड़ में गुलबदीन नायब को बड़ा मौका मिला।


"शीर्ष-सात बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होती है। खिलाड़ियों को आत्मविश्वास प्राप्त करना होता है लेकिन हम इस समय कौशल में सुधार नहीं कर सकते। दबाव हमारे साथ है लेकिन हमें स्वतंत्र दिमाग के साथ खेलने की कोशिश करनी होगी" - लसिथ मलिंगा, श्रीलंका को रुतबे से बाहर निकलने के लिए क्या करना होगा।


Srilanka vs Afghanistan Dream11Team 


Featured image via- thesportsrush.com


No comments:

Post a Comment