We provide dream11 teams for all format's of the game of cricket

Thursday, June 6, 2019

ICC World cup Match no-10 West-indies vs Australia Dream11Team 6th June 3.00 P.M IST



निष्पादन बनाम निष्पादन, "यह है कि कार्लोस ब्रैथवेट ने इसे कैसे लगाया। हारून फिंच थोड़ा अधिक सटीक था।" अच्छा निष्पादन बनाम बुरा निष्पादन, "वह चला गया। लेकिन दो टीमों ने ट्रेंट ब्रिज को अपनी अत्यधिक प्रत्याशित संघर्ष की पूर्व संध्या पर, एक सदस्य के रूप में बाहर कर दिया। वेस्टइंडीज के खेमे ने जोर देकर कहा, "अगर वे बाउंसरों की तलाश में आते हैं, तो उन्हें बाउंसर मिलेंगे।" इसने बाउंसर-चालित कथा को अभिव्यक्त किया है जो वेस्टइंडीज के लिए पहले विश्व कप के खिलाफ बिल्ड अप के खिलाफ घिरी हुई है। 12 साल में ऑस्ट्रेलियाई टीम - वे आखिरी बार एंटीगुआ में 2007 में मिले थे।


नॉटिंघम में खेल भी पहली बार होगा जब उन्होंने लगभग 3 वर्षों में एक-दूसरे का सामना किया। यह इस बात का संकेत है कि दो संगठनों के बीच एक बार तीव्र प्रतिद्वंद्विता लगभग केवल 'केवल-अगर-हम-से-' के लिए अनिवार्य है। शायद यह तथ्य कि कैरेबियाई लोगों ने पिछले 15 वर्षों में ऑस्ट्रेलिया को 32 में से 5 एकदिवसीय मैचों में हराने में कामयाबी हासिल की है, इसके साथ कुछ करना हो सकता है।


हालांकि सभी अचानक, पश्चिम भारतीयों ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना अभियान शुरू कर दिया है, गुरुवार को मैच के आसपास लगभग अपरिचित चर्चा है। 1970 के दशक के बाद से ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज ने एक-दूसरे के गले लगने की बात नहीं की है, बल्कि शाब्दिक रूप से, और शायद ही कभी इस अवधि में उन्हें क्रिकेट की दुनिया भर में जुबान मिली है, जिसके बारे में दोनों टीमों के सिर-शिकार अभियान की ओर बढ़ रहा है। क्रिकेट की गेंद के साथ।


जब भी दो सबसे भयावह गति के हमले हुए, तब से लिली, थॉमसन और पासको के युग में रॉबर्ट्स, होल्डिंग और क्रॉफ्ट के खिलाफ जा रहे थे। लेकिन पिछले हफ्ते ट्रेंट ब्रिज में जिस तरह से ओशेन थॉमस और आंद्रे रसेल ने असहाय पाकिस्तानियों को उछाल दिया, उसने दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से भूली भावनाओं को उकसाया है, इतना है कि ऑस्ट्रेलिया के लोग वेस्ट इंडीज को उछाल देना चाहते हैं। जैसे ही वे ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के लिए कर रहे हो गया।


ब्रैथवेट ने मंगलवार को कहा, "बाउंसर क्रिकेट का एक हिस्सा हैं। हम बाउंसर के बारे में सुन रहे हैं और बाउंसर ने कहा। लेकिन कोई भी आपके सिर पर 145 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आना पसंद करता है।" उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ उनकी गेंदबाजी की योजना पिच के आधे से नीचे धमाकेदार तरीके से धमाका करने की नहीं थी। ब्रैथवेट ने बताया, "पाकिस्तान के खिलाफ हमारे बाउंसरों ने जितना उल्लेख किया था, हमारे चार गेंदबाजों ने उनका अच्छा इस्तेमाल किया। अपफ्रंट जेसन और शेल्डन ने इसे स्विंग करने की कोशिश की, और फिर रसेल और खुद ने बाउंसर का इस्तेमाल करने की कोशिश की और यह काम किया।"


जब उनसे यह बात करने के लिए दबाव डाला गया कि क्या उन्हें लगा कि ऑस्ट्रेलियाई लोग क्रिस गेल एंड कंपनी को बाहर करने की योजना बना रहे हैं, तो एक खुराक को संभाल सकते हैं, ब्रैथवेट ने इसे मुस्कुराते हुए कहा, "मुझे लगा कि यह ऑस्ट्रेलियाई हैं जो मानसिक विघटन के स्वामी हैं। लेकिन कैरिबियन में एक कहावत है कि जो लोग तैर नहीं सकते वे डूब नहीं सकते। "


पश्चिम भारतीयों द्वारा की गई आत्मविश्वासपूर्ण शुरुआत और बाद में दोनों पक्षों के बीच हुए शब्दों की सूक्ष्म लड़ाई ने एक प्रतियोगिता में एक तंज कसते हुए कहा कि कागज पर मूल रूप से गत विजेता एक पक्ष को ले रहा है जिसे यहां होने के लिए अर्हता प्राप्त करनी थी। और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इसे टूर्नामेंट में अब तक के सबसे ज्यादा मैच देखने वाले खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है।


कब: ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज, CWC19, 6 जून, 10:30 स्थानीय, 15:00 IST


कहां: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम


क्या उम्मीद करें: पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेंट ब्रिज में एकदिवसीय मैच खेला था, उन्होंने इंग्लैंड के क्लीनर्स को ले लिया था, जिन्होंने 242 रन बनाकर जीत से पहले 481/6 रन बनाए थे। कप्तान फिंच ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम ने उस दुस्साहस के बारे में बात करने से बचने की कोशिश की थी और ऐतिहासिक मैदान में कम से कम घर के ड्रेसिंग रूम पर कब्जा करने की लक्जरी होने का मजाक उड़ाया था। लेकिन यह संभावना नहीं है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ घर पर बहुत ज्यादा महसूस करेगी, खासकर विषम आकार के मैदान के चारों ओर छोटी सीमाओं के साथ। सिर्फ रिकॉर्ड के लिए, वेस्टइंडीज ने नॉटिंघम में केवल एक ही वनडे गंवाया है - 1984 में वापस - और यहां खेले गए 8 में से 6 मैच जीते हैं।


बाउंसर और ठोड़ी संगीत के बारे में सभी बातों के लिए, मैच के लिए पिच वही है जो उच्च स्कोरिंग इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान प्रतियोगिता के लिए इस्तेमाल की गई थी। और संकेत पहले से ही हैं कि विकेट एक बहुत ही चापलूसी है, जिसे रसेल एंड कंपनी ने पाकिस्तान से बाहर उछाल दिया, और उन लोगों के अनुसार बहुत अधिक ड्रिकर भी हैं, जो इसे अच्छी तरह से देखते हैं। दोनों टीमों को अपने-अपने बल्लेबाजों के साथ परिस्थितियों का अच्छा-खासा हिसाब-किताब भी मिला, ताकि नेट्स में अपने-अपने स्टंट्स के दौरान उछाल की कमी के साथ अधिक संघर्ष करना पड़े। गुरुवार को भी बादल छाए रहने का दिन है, और हो सकता है कि तेज गति से पिच पर धुनाई करने के बाद गेंद हवा में क्या करे, इसके बजाय यह अधिक हो।


टीम समाचार:


ऑस्ट्रेलिया


ऑस्ट्रेलिया ने नाथन लियोन के बारे में एक विकल्प के रूप में बात की थी जब वे बाएं हाथ के वर्चस्व वाली टीम के खिलाफ आते हैं। और क्रिस गेल, डैरेन ब्रावो, शिम्रोन हेटिमर और निकोलस पूरन की पसंद के साथ, यह शीर्ष ऑफ स्पिन विकल्प का परीक्षण करने का उनका मौका हो सकता है। छोटे वर्ग की सीमाएँ और वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के खिलाड़ी की ओर स्विंग करने की प्रवृत्ति - अधिक शास्त्रीय ब्रावो को छोड़कर - एडम जंपा पर लियोन को लेने के लिए एक अच्छा पर्याप्त कारण होना चाहिए, जिन्होंने बाईं ओर एक ओवर में 20 रन बनाए। -ब्रिस्टल में नजीबुल्लाह ज़द्रान का नेतृत्व किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया देर से अपने गेंदबाजी विकल्पों के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उत्सुक नहीं है, खासकर जब यह वनडे में उनके स्पिन विभाग की बात आती है।


संभावित XI: डेविड वार्नर, आरोन फिंच (c), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (wk), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा / नाथन लियोन


वेस्ट इंडीज


पाकिस्तान के खेल के बाद गेल और रसेल के बारे में कुछ सवालिया निशान थे, लेकिन बुधवार को इस जोड़ी को नेट्स में लंबे समय तक देखा गया। रसेल पहले टीम से बाहर थे क्योंकि उनके साथी अपने वार्म-अप रूटीन से गुजरते थे, और फिर उन्होंने लगभग आधे घंटे की स्ट्राइक बॉल खर्च की। गेल ने घोषणा की, "यूनिवर्स बॉस आ गया है", ड्रेसिंग रूम के नीचे इकट्ठे हुए फोटोग्राफरों के स्लीव पर, गद्दी पर बैठने से पहले, उनके सिर पर हाथ रखकर लगभग 40 मिनट तक नेट पर कब्जा किया। वह फिर मैदान के केंद्र पर चला गया और एक और हिट के लिए दूर की तरफ नेट पर चलने से पहले सभी ने खुद से कुछ दृश्य दिनचर्या के माध्यम से चला गया। इसके बाद उन्हें कुछ मिनटों के लिए अपनी बांह को घुमाते हुए भी देखा गया था, और यह मानते हुए कि उन्होंने बिग बैश से बेखबर ऑस्ट्रेलिया के बाद से ऑस्ट्रेलिया का सामना नहीं किया है।


संभावित एकादश: क्रिस गेल, शाई होप, डैरेन ब्रावो, शिम्रोन हेटिमर, निकोलस पूरन (wk), आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर (c), कार्लोस ब्रैथवेट, एशले नर्स, शेल्डन कॉटरेल, ओशन थॉमस

West-indies vs Australia Dream11Team 


Featured image via- latestly.com

1 comment: