We provide dream11 teams for all format's of the game of cricket

Sunday, May 12, 2019

Mumbai indians vs Chennai superkings Final Dream11 Team

Mumbai indians vs Chennai superkings Final Dream11 Team

आईपीएल 2019 की अंक तालिका में बताने के लिए प्रतिस्पर्धा की एक कहानी है। पहली बार, आठवें स्थान पर रहने वाली टीम ने दोहरे अंकों में अंक अर्जित किए, एक टीम ने सिर्फ 12 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई और टेबल टॉपर्स और सबसे निचले हिस्से के बीच का अंतर आज तक का सबसे कम था - सिर्फ सात अंक।

इसका मतलब था कि अधिक टीमों ने अच्छी शुरुआत की, या खराब शुरुआत से उबरते हुए, दृढ़ता से, और यहां तक ​​कि आरसीबी ने शुरुआत में उछाल पर छह गंवाए और केकेआर मध्य के माध्यम से समान रूप से पीड़ित हुए, आसान अंक लेने के लिए एक स्पष्ट पंचिंग बैग नहीं था। ऋतु। और बिंदुओं और स्थानों के लिए हाथापाई सिर्फ शीर्ष-आधे तक ही सीमित नहीं थी - शर्मनाक लकड़ी के चम्मच से बचने के लिए नीचे के पक्ष ने क्रूरता से लड़ाई की।

लेकिन जब धूल सभी उन्माद से बस गई, तो आईपीएल 2019 सबसे अधिक उम्मीद वाले दो-घोड़े की टुकड़ी तक सीमित हो गया। दो अनुभवी, छह खिताब के साथ सफल घोड़े और उनके बीच 13 अंतिम उपस्थिति [सीएसके के लिए आठ, एमआई के लिए 5]।

जब चार दिन पहले असंतुष्ट सीएसके प्रशंसकों ने चेपॉक स्टेडियम छोड़ दिया, तो मुंबई इंडियंस के मंत्रों के साथ उनका मजाक उड़ाया, उन्होंने अपनी ओर से कसम खाई - हमें इस टीम से फिर कभी नहीं हारना चाहिए, उन्होंने एक दूसरे को बताया। खिलाड़ी स्तर पर, प्रतिद्वंद्विता अभी भी आईपीएल में एक अज्ञात क्षेत्र है, लेकिन दो प्रशंसक आधारों के लिए - कहानी बहुत अलग हो सकती है। और जब ट्रॉफी काउंट डींग मारने के अधिकार दांव पर हैं, तो क्यों नहीं?

हाल के वर्षों में चेन्नई सुपर किंग्स पर मुंबई इंडियंस का दबदबा सब भूल जाएगा, भले ही केवल अस्थायी तौर पर, अगर धारक सीजन के एकमात्र निर्धारण में तालिकाओं को बदल सकते हैं जो अंत में मायने रखता है। जब MI ने मंगलवार को अकेले इस सीज़न के लिए दोनों पक्षों के बीच 3-0 की बढ़त बना ली, स्टीफन फ्लेमिंग ने इस भावना से अवगत कराया: "हम इसे दूसरे पर जाना पसंद करेंगे [MI के खिलाफ एक गेम], 4 में से 1 जीत, क्योंकि यह एक अच्छा होगा। "

जहाँ तक प्रायश्चित की बात है, CSK इस साल शायद कुछ बेहतर नहीं कर सकता है। 2015 से 2017 तक स्पॉट फिक्सिंग प्रतिबंध का मतलब है कि उन्हें बाहर से देखना होगा क्योंकि पहले दशक की सर्वश्रेष्ठ आईपीएल टीम बनने के लिए मुंबई इंडियंस आगे बढ़ गई थी। लेकिन 2018 में टाइटल समता अर्जित करने के बाद, उन्होंने अब एमआई को पार करने के लिए खुद के लिए एक तत्काल मौका बनाया है; और उनके बेजोड़ स्थिरता मॉडल में अभूतपूर्व सफलता जोड़ें।

लेकिन मुंबई इंडियंस दूसरे हाफ स्प्रिंट के बीच में हैं जो आमतौर पर खिताबी जीत में खत्म होता है। साइकोलॉजिकल एज - CSK ने पिछले साल हारने वाले फाइनल SRH में क्या हासिल किया, यह भी पता चला है। और इस साल सीएसके जैसी टीम के खिलाफ, न केवल इस साल बल्कि कुछ सत्रों के लिए भी, यह सराहनीय है।

2011 तक यह अच्छी तरह से स्थापित था कि सीएसके आने वाले वर्षों के लिए हरा देने वाली टीम होगी। टूर्नामेंट को हर बार वैगन से गिरने या जोखिम उठाने के लिए पक्षों की आवश्यकता होती है। इसलिए, इन वर्षों में, मुंबई इंडियंस ने अपनी नीलामी रणनीति और सामरिक लचीलेपन के माध्यम से - अपने हाथों को ऊपर रखा और सीएसके को अप्रभावी बनाने के लिए कोड को तोड़ दिया।

रविवार का खेल, दोनों टीमों को एक-दूसरे के ऊपर जाने का लक्ष्य रखने के साथ, हाल ही में वास्तविकता को बढ़ाने या मीठा मोचन प्राप्त करने का अवसर है।

फाइनल के लिए सड़क थी ...

एक सरोगेट शुरुआत ठेठ, देर से त्वरण के साथ मुलाकात की

मुंबई इंडियंस को फिर से परेशानी शुरू हुई और लीग में आधे रास्ते पर, सात मैचों में चार जीत मिली। लेकिन एक बार जब व्यापार का अंत हो गया, तो अत्यधिक दबाव में बहाने की मांसपेशियों की स्मृति खत्म हो गई। नतीजा - पिछले सात मैचों में पांच जीत से प्लेऑफ के एक खिलाड़ी के रूप में जाने के लिए तालिका के शीर्ष पर पहुंचना।

पहले से चिकना, बीच में से ऊबड़

चेन्नई सुपर किंग्स की सवारी एमआई द्वारा हासिल की गई विपरीत थी। वे सीजन की शुरुआत में गत चैंपियन के अपने खिताब के लिए सही थे, पहले सात मैचों में छह जीत से छीन लिया। लेकिन बाद के चरणों के माध्यम से, टीमों ने चुनने के लिए खामियां ढूंढना शुरू कर दिया। परिणाम - पिछले सात मैचों में तीन जीत के बाद दूसरा स्थान हासिल करने के लिए - एक अवर NRR पर आधारित है।

कब: मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, IPL 2019 फाइनल, 12 मई, 2019 8 PM IST

कहां: राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद

क्या उम्मीद की जाए: हैदराबाद के गेंदबाज तेज गेंदबाजों पर दया करते हैं - इस हद तक कि अल्जारी जोसेफ ने सोहेल तनवीर की 11 साल की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े को छक्के के साथ मिटा दिया। कुल मिलाकर टैली भी जल्दी-जल्दी स्पिनर्स के लिए - 52 से 27 के पक्ष में झुका हुआ है। मौसम के अनुसार, मैच के समय के शुरुआती 30 के दशक में तापमान दोनों पक्षों को बधाई देता है। खेल की पूर्व संध्या पर बारिश हुई थी और खेल के दौरान बारिश की थोड़ी सी भी संभावना हो सकती है।

टीम समाचार:

मुंबई इंडियंस

पहला क्वालीफायर जीतने के कारण फाइनल से पहले मुंबई इंडियंस को मिनी ब्रेक का फायदा मिला। लेकिन शुक्रवार की रात को विशाखापत्तनम में हुए खेल के सामने आने के बाद, इसने उन्हें मैच की परिस्थितियों बनाम दुविधा में ला दिया। कताई चेपॉक पिच पर, एमआई ने अपने पिछले खेल रिटर्न के बावजूद मिशेल मैकक्लेनाघन को बेंच दिया, सुरेश रैना को जल्दी परेशान करने के लिए जयंत यादव में एक ऑफ़िसर को लाने के लिए।

टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ CSK नंबर 3 बल्ले से बेहतर होने की प्रतिष्ठा के साथ आया और नॉकआउट में विशेष रूप से कुशल रहा है। पहले क्वालीफायर में हालांकि, एमआई के कदम ने एक आकर्षण की तरह काम किया - जयंत ने अपने पहले ओवर में रैना के विकेट का दावा किया।

एक ही टीम के साथ जाना तब आदर्श होना चाहिए, लेकिन क्या स्थिति है? तेज गेंदबाजों ने इस साल हैदराबाद की पिच पर काम किया है, और SRH के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद के घर पर नंबर (4 मैचों में 10 विकेट) रोहित शर्मा को मैकक्लेनाघन को वापस लाने के लिए लुभा सकते हैं।
संभावित XI: क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, जयंत यादव / मिशेल मैक्लेघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

चेन्नई सुपर किंग्स

एक कैगिसो रबाडा-कम, बिट्स-एंड-टुकड़ों के खिलाफ एक बल्लेबाज को कम करने के लिए दिल्ली की राजधानियों के गेंदबाजी आक्रमण की गणना की गई। लेकिन क्या इस तरह का फैसला आसान हो सकता है जब इसे मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह को खिलाया जाए। संभावना नहीं है।

शार्दुल ठाकुर ने दूसरे क्वालीफायर के लिए मुरली विजय की जगह केवल एक ही ओवर फेंका। फिर एक अच्छा मौका है, CSK लाइन-अप में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल करने के लिए वापस आएगा।

संभावित एकादश: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर / मुरली विजय, दीपक चाहर

जब हैदराबाद में ...

- मुंबई इंडियंस बल्ले से साधारण दिख रही थी, और खेल की गति को कम करने की कोशिश करते हुए जल्दी ही हार गई। उन्होंने एक एबिसमाल पावरप्ले के साथ शुरुआत की, और तब तेजी से बिगड़ती गई, केवल किरोन पोलार्ड के लिए यह सब एक कैमियो के साथ एक साथ रखने के लिए। और फिर जोसेफ ने दंगा चलाया।

- चेन्नई सुपर किंग्स को विशेष रूप से बल्लेबाजी का आनंद नहीं मिला। हैदराबाद की यात्रा ऐसे समय में हुई थी जब सीएसके ने अपने सात मैचों में से छह में जीत दर्ज की थी - जिनमें से चार घर में सुस्त पिचों पर आए थे। लेकिन वे सिर्फ मध्य ओवरों के माध्यम से हैदराबाद में सामना नहीं कर सके, और डेविड वार्नर एंड कंपनी ने आसानी से जीत हासिल की। हालांकि अच्छी खबर यह है कि शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस - सीएसके के जुड़वाँ आर्किटेक्ट्स ने अपनी जीत में जीत हासिल की।

क्या तुम्हें पता था:

- मुंबई इंडियंस को CSK के खिलाफ 16-11 से सिर-से-सिर का सामना करना पड़ता है। यह नॉकआउट / प्लेऑफ में 4-4 से नीचे है, जबकि एमआई को फाइनल में 2-1 से फायदा है।

- मुंबई इंडियंस के प्रत्येक पांच अंतिम प्रदर्शन धोनी के पक्ष में [CSK के खिलाफ 2010, 2013, 2015 और 2019 में; 2017 में आरपीएस]।

- CSK ने इस IPL में 16 में से 12 मैच जीते हैं

Mumbai indians vs Chennai superkings Final Dream11 Team


Dear Friends,

                                मेरे इस blog को ज्यादा से ज्यादा लोगो को share करे । ताकी  रोज़ आपके लिए हर मैच की  Dream Team ला सकु ।


Image via - cricketcounty.com



No comments:

Post a Comment