We provide dream11 teams for all format's of the game of cricket

Friday, May 31, 2019

West Indies vs Pakistan worldcup match no.2 Dream11Team


"उस 500 का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बनना बहुत अच्छा होगा और मुझे यकीन है कि हमारे पास इसे करने की मारक क्षमता है।" वे वेस्टइंडीज के शाई होप के शब्द थे, जब उनके पक्ष ने विश्व कप से पहले अपने अंतिम वॉर्म-अप खेल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 421 रन बनाए थे। यह अति आत्मविश्वास नहीं था। आशा उस आदमी की तरह नहीं है जिसे लगता है कि वह भाग गया है, लेकिन यह उसकी टीम की संभावना पर एक दिलचस्प टिप्पणी थी। वह गलत भी नहीं है। यह वेस्ट इंडीज की बल्लेबाजी की तुलना टूर्नामेंट में किसी भी तरह की तुलना में है।

वे निश्चित रूप से सोच कर नहीं मरेंगे। क्रिस गेल, एक बार जब वह अपनी आंख मिला लेते हैं, और आंद्रे रसेल, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 गेंदों में 54 रन बनाए, पार्टी में ऑल-आउट आक्रामकता और शक्ति लाते हैं, जबकि होप, ब्रिस्टल में एक शतक, और डैरेन ब्रावो जोड़ते हैं। शिम्रोन हेटमेयर, एविन लुईस और जेसन होल्डर की स्वच्छ मारक क्षमताओं में फेंक और सभी ठिकानों को कवर किया गया है। पिछले चार वर्षों में हमेशा ऐसा नहीं हुआ है, निश्चित रूप से उन खिलाड़ियों के साथ जो राजनीतिक कारणों से नहीं चुने गए हैं या टी 20 मताधिकार प्रतिबद्धताओं के कारण उनकी अनुपलब्धता है।

न्यूजीलैंड का मैच भी एकतरफा नहीं था। वेस्टइंडीज ने अपने पिछले दस वनडे मैचों में 389, 381, 360 और 331 के स्कोर बनाए हैं। अंत में, टीम में और अधिक गुणवत्ता के साथ, उन्हें लगता है कि पिछले विश्व कप के बाद एक विनाशकारी चक्र के बाद एक दिवसीय क्रिकेट में उनके मोजो को मिला जिसने उन्हें क्वालिफ़ायर के माध्यम से जाने के लिए मजबूर कर दिया था ताकि वे इस टूर्नामेंट में भी जगह बना सकें। अब 1975 और 1979 में विजेता यहां हैं, ट्रेंट ब्रिज में एक उद्घाटन खेल, जो शायद विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक स्कोर करने वाला मैदान है, गेल एंड कंपनी के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा।

पाकिस्तान के गेंदबाजों को तब आशंकित होने के लिए माफ कर दिया जाएगा, खासतौर पर इंग्लैंड के खिलाफ उनकी हालिया श्रृंखला में प्राप्त किए गए गोलमाल के बाद। उन्होंने चार पूर्ण पारियों में 1,424 रन बनाए और अक्सर देखा कि कैसे इयोन मोर्गन के आदमियों को रोकना है। हालाँकि, लेग स्पिनर शाहदाब खान की बीमारी के बाद उन्हें इंग्लैंड श्रृंखला से बाहर कर दिया। उनकी भिन्नता और क्षमता दोनों के साथ विकेट लेने और रनों को नीचे रखने के लिए, यह ओवरस्टैट नहीं किया जा सकता है कि वह अपने देश के अवसरों के लिए कितना महत्वपूर्ण है। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट को तब तक नहीं जीत सकता जब तक कि उसके पास तूफानी गेंदबाज न हो।

फिर भी, इसकी संभावना कम ही लगती है। फॉर्म के एक रन ने उन्हें अपने आखिरी दस एकदिवसीय मैचों में हारने के लिए देखा है, इसका मतलब है कि पाकिस्तान विश्व कप के लिए किसी का पसंदीदा नहीं है। 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी की सफलता का अनुकरण करने के लिए उनके लिए निश्चित रूप से यह एक बड़ी चुनौती होगी। हालांकि, वेस्टइंडीज अब तक लगातार नहीं रही है, लेकिन उन्हें इस बात का अहसास है कि पाकिस्तान के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। उनके पास बस उनके खिलाफ बहुत सारे प्रश्न चिह्न हैं।

सीवन विभाग एक है। 2017 में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप स्टेज हार के बाद से एक भी वनडे मैच नहीं खेलने के बावजूद वहाब रियाज वापस आ गए हैं और इसी तरह मोहम्मद आमिर भी हैं, जिन्होंने पिछले 12 महीनों में सिर्फ तीन वनडे विकेट लिए हैं। दो साल पहले पाकिस्तान के सफल चैंपियंस ट्रॉफी के स्टार हसन अली, उस समय की गेंद के साथ 44 के औसत के साथ हैं। उनके दिन, ये तीनों गेंदबाज मैच विजेता हो सकते हैं। उनके दिन, हालांकि, कम और दूर हो रहे हैं।

वे इस तथ्य से थोड़ा आराम ले सकते हैं कि वेस्टइंडीज के हमले में देर से सुधार हुआ है। पाकिस्तान की तरह, कैरिबियन से पुरुषों के लिए विकेट लेना एक महत्वपूर्ण समस्या रही है और उन्होंने पिछले बारह महीनों में उस समय के टूर्नामेंट में टीमों की दूसरी सबसे खराब अर्थव्यवस्था दर के साथ एक गेंद से अधिक रन बनाए हैं। सभी वेस्ट इंडियन क्विक में से केवल शैनन गेब्रियल और ओशेन थॉमस ही उस अवधि में गेंद के साथ औसतन 35 से कम थे, और पाकिस्तान के विपरीत, उनके पास मध्य ओवरों में उछालने के लिए उत्तम दर्जे का कलाई का स्पिनर नहीं है। यह उनके पक्ष में एक कमजोर कमजोरी है।

अपने विरोधियों को नीचे ले जाने के लिए, पाकिस्तान के बल्लेबाज अपने वेस्ट इंडियन समकक्षों से अलग तरीके से बात करेंगे। जहां गेल और रसेल गेंद को हार्ड हिट करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, वहीं, अक्सर और पाकिस्तान के बल्लेबाज अलग, अधिक मापा खेल खेलते हैं। फखर जमान के अलावा, शीर्ष क्रम, उत्तम दर्जे के बाबर आज़म द्वारा एक साथ आयोजित किया गया, शब्द गो से फ़्लैश नहीं होगा। इसके बजाय वे जमा करेंगे और फिर अपनी स्कोरिंग दर को बढ़ाएंगे क्योंकि पारी आसिफ अली और इमाद वसीम के साथ आगे बढ़ती है और पारी को अंत में फलने-फूलने की उम्मीद थी।

औसत और सैकड़ों रन बनाने के मामले में, पाकिस्तानी शीर्ष क्रम के आँकड़े प्रभावशाली हैं। बाबर, फखर और इमाम-उल-हक पिछले एक साल में औसतन 50 से अधिक हैं, जबकि पाकिस्तान ने उस समय में पंद्रह शतक बनाए हैं, जो इंग्लैंड और भारत के साथ सभी एकदिवसीय टीमों की संयुक्त सबसे अधिक है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भी अपना फॉर्म पाया, तीन लगातार 340 से अधिक स्कोर पोस्ट करके साबित किया कि वे इस टूर्नामेंट में जिस तरह के योग की जरूरत है, उसे किक कर सकते हैं। समय बताएगा कि क्या वे उस आक्रामक दृष्टिकोण को बनाए रख सकते हैं।

दो अलग-अलग बल्लेबाजी दृष्टिकोण, दोनों प्रभावी तरीके से जब वे उतरते हैं, तो दोनों गंभीर दबाव में गेंदबाजी आक्रमण करने में सक्षम होते हैं। लेकिन केवल एक दृष्टिकोण में आक्रामकता और शक्ति के साथ विपक्षी टीमों को हटाने के लिए डराने और डराने की क्षमता है। आधुनिक एकदिवसीय क्रिकेट में, यह एक महत्वपूर्ण घटक है। वेस्टइंडीज के पास अब ऐसा लगता है। पाकिस्तान को इसे खोजने की जरूरत है। सर्र से।

कब: शुक्रवार 31 मई, 2019. 10.30 बजे स्थानीय समय

कहां: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

क्या उम्मीद करें: तापमान के शांत होने के साथ ही मौसम के पर्याप्त होने के बावजूद मौसम के लिए मौसम ठीक है। पिच, जैसा कि नॉटिंघम में है, बल्लेबाजी के लिए उत्कृष्ट होने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि प्रस्ताव पर बहुत रन होंगे।

टीम न्यूज़

वेस्टइंडीज: क्या वेस्टइंडीज ऑल-आउट गति का विकल्प चुनेगा और दोनों ओशेन थॉमस और शैनन गेब्रियल को चुनेगा या उनमें से एक लेफ्ट-आर्मर शेल्डन कॉटरेल के लिए बाहर बैठेगा? गेंद को स्विंग करने के लिए अपेक्षित क्लाउड कवर और कॉटरेल की क्षमता को देखते हुए, वह सिर हिला सकता है। एशले नर्स अकेला स्पिन विकल्प होगा।

संभावित एकादश: क्रिस गेल, एविन लुईस, शाई होप, डैरेन ब्रावो, शिम्रोन हेटमेयर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, एशले नर्स, शेल्डन कॉटरेल, ओसाने थॉमस, केमर रोच

पाकिस्तान: पाकिस्तान को यह तय करना होगा कि वह किस गेंदबाज के संयोजन में जाएगा और मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक की अनुभवी जोड़ी को बाहर करना है या नहीं। इमाद वसीम की बल्लेबाज़ी का मतलब है कि वह दूसरे स्पिनर के रूप में शाहदाब खान के साथ खेलने की संभावना रखते हैं, जबकि शाहीन अफरीदी, पाकिस्तान के देर से आने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के साथ इस हमले का नेतृत्व करेंगे।

संभावित एकादश: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, हारिस सोहेल, सरफराज अहमद, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शाहदाब खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली, शाहीन अफरीदी

क्या तुम्हें पता था?

- पाकिस्तान ने अपने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी जीत के बाद से खेले गए 32 एकदिवसीय मैचों में से 21 में हार का सामना किया और केवल नौ (2 नो-रिजल्ट) जीते। उनकी वर्तमान हार की लकीर 10 खेल है।

- वेस्ट इंडीज के खिलाफ बाबर आजम के स्कोर पढ़े: 120, 123, 117, 13, 125 * & 16

- Shai Hope अक्टूबर 2018 से 178 पारियों में 1132 रन के साथ ODI में अग्रणी रन-गेटर है जिसमें 80.85 की औसत से पांच शतक शामिल हैं।

West Indies vs Pakistan worldcup match no.2 Dream11Team






No comments:

Post a Comment