We provide dream11 teams for all format's of the game of cricket

Friday, April 19, 2019

Kolkata vs Bangalore Dream11team


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के संघर्ष के आगे आंद्रे रसेल की उपलब्धता केंद्र बिंदु होगी। रसेल, जो पहले से ही पिछले सप्ताह और कुछ के माध्यम से एक जोड़े के साथ संघर्ष कर रहा था, बुधवार को एक नेट बॉलर द्वारा एक बढ़ती बाउंसर से मारा गया था, मैदान से बाहर ले जाने से पहले दर्द में लिख रहा था। उन्हें उसी बाएं कंधे पर मारा गया था, जिसे हर्षल पटेल ने पहले सीजन में मारा था। वह खेल की पूर्व संध्या पर, अपेक्षित रूप से प्रशिक्षण से एक उल्लेखनीय अनुपस्थित था। क्या रसेल अनुपलब्ध होना चाहिए, यह केकेआर की जीत के रास्ते पर लौटने की खोज के लिए एक बड़ा झटका होगा।


केकेआर ने सीजन की ठोस शुरुआत की थी। लेकिन उनके पिछले चार मैचों में तीन हार, जिनमें से दो घर में आई हैं, उन्हें चोट लगी है। अब वे बहुत कम समय में शीर्ष स्थान पर काबिज होने के बाद तालिका में छठे स्थान पर हैं। दूसरी ओर, आरसीबी ने शुरुआत से ही संघर्ष किया है, केवल ट्रॉथ पर छह हार के बाद एक जीत का प्रबंधन। हालांकि वे सभी को खत्म कर चुके हैं, लेकिन केकेआर के पास अभी भी एक मौका है, बशर्ते वे अपने बाकी बचे छह मैचों में से चार जीते - जो रसेल की जरूरत को पहले से कहीं ज्यादा उजागर करता है।

सीज़न की शुरुआत के बाद से, केकेआर ने कुछ आश्चर्यजनक जीत हासिल की है, जो हार के जबड़े से सही जीत हासिल करता है, सभी रसेल के लिए धन्यवाद। हालांकि, उन्होंने इस समय किसी भी गंभीर चोट की चिंता से इंकार किया है, लेकिन उनकी अनुपस्थिति यकीनन विरोधों के मनोबल को बढ़ाएगी, जिन्हें रसेल के खतरे का सामना करने के लिए रणनीति बनानी पड़ी, यह देखते हुए कि उन्हें कितनी बेरहमी से फाड़ दिया गया है। इसने कहा, केकेआर ने अभी तक सामूहिक रूप से एक टीम के रूप में प्रदर्शन नहीं किया है। उनकी गेंदबाजी बराबर नीचे रही है। उनके तेज गेंदबाजों ने शुरुआती बढ़त नहीं बनाई, जबकि पीयूष चावला और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी ने बल्लेबाजी के अनुकूल ईडन के विकेट की योजना नहीं बनाई।

आरसीबी, किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी एकमात्र जीत के बाद, इस संघर्ष में आने से पहले मुंबई के खिलाफ पांच विकेट के नुकसान पर फिसल गई। आरसीबी ने एक बार फिर से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर जमकर रन लुटाए। उनके गति विभाग को भी निराशा हाथ लगी है। शुरू होने से काट और बदलना, उन्हें अभी तक एक पक्ष नहीं मिला है जो उनके लिए काम करता है। वे अब तक आठ मैचों में केवल एक जीत के साथ, एक बार फिर से नॉकआउट बनाने की अपनी संभावना को उड़ा सकते हैं। उन्होंने कहा, शेष छह मैचों में खेलने के लिए गर्व है, जिसे आरसीबी को जीतना होगा, यदि वे खुद को क्वालीफाई करने का मौका देते हैं।

कब: शुक्रवार, 19 अप्रैल को शाम 8:00 बजे IST

कहां: ईडन गार्डन, कोलकाता

क्या उम्मीद करें: बल्लेबाजी के अनुकूल विकेट जैसा कि सीजन के दौरान रहा है। हालांकि, ताहिर ने दिखाया कि स्पिनरों के लिए एक सतह पर प्रभावी होना संभव है, भले ही यह उनके लिए बहुत कम हो। दोपहर में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है, जिससे तापमान 33 डिग्री तक बढ़ जाएगा।

टीम समाचार:

कोलकाता नाइट राइडर्स

रसेल, जो पहले से ही अपने बाएं कंधे में कुछ परेशानी से जूझ रहे थे, को बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान एक शुद्ध गेंदबाज द्वारा उसी स्थान पर बाउंसर से मारा गया। क्षेत्र में कार्लोस ब्रैथवेट और रॉबिन उथप्पा द्वारा मदद की गई थी, जब वे दर्द में थे। उन्होंने अभ्यास में कोई और हिस्सा नहीं लिया और मैच की पूर्व संध्या पर भी नहीं थे। उन्हें प्रारंभिक स्कैन के लिए ले जाया गया था, लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि उन्हें कल पता चलेगा कि वह खेलेंगे या नहीं। उसके उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में, कार्लोस ब्राथवेट उसके लिए स्लॉट करेगा।

संभावित XI: दिनेश कार्तिक (c & wk), पीयूष चावला, रॉबिन उथप्पा, सुनील नारायण, हैरी गर्न, आंद्रे रसेल / कार्लोस ब्रैथवेट, क्रिस लिन, कुलदीप यादव, नितीश राणा, प्रिसिध कृष्णा, शुभमन गिल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

डेल स्टेन, जिन्होंने आरसीबी की स्थापना में नाथन कूल्टर नाइल की जगह ली थी, उन्हें इस सीजन में अपना पहला खेल मिलना चाहिए क्योंकि उनके तेज आक्रमण में शुरुआत से जिप की कमी है। इसके अलावा, जो विकेट इस सीज़न में है, वह स्टेन के लिए एकदम सही शुरुआत है।

संभावित XI: पार्थिव पटेल (wk), एबी डिविलियर्स, विराट कोहली (c), अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव

उन्होंने क्या कहा:

इस स्तर पर, हर खेल बहुत महत्वपूर्ण है, जो भी प्रतिद्वंद्वी है। आरसीबी एक बहुत अच्छी टीम है और हम सभी इससे अवगत हैं। टूर्नामेंट के इस चरण में हर खेल महत्वपूर्ण होने जा रहा है। हम एक समय में एक खेल ले रहे हैं और हम कोशिश कर रहे हैं और सबसे अच्छा है कि हम कर सकते हैं। - दिनेश कार्तिक, केकेआर कप्तान

DREAM11 TEAM 



Dear Friends,
                                मेरे इस blog को ज्यादा से ज्यादा लोगो को share करे । ताकी में रोज़ आपके लिए हर मैच की  Dream Team ला सकु ।

No comments:

Post a Comment