We provide dream11 teams for all format's of the game of cricket

Friday, April 12, 2019

Kolkata vs Delhi Dream11 Team


उत्सव कोलकाता शहर में व्याप्त हैं। यह स्थानीय लोगों के लिए शहर के केंद्र में एक और दिन हो सकता है, लेकिन संक्षेप में, आनन्द के शहर में आनन्दित होने के लिए एक से अधिक कारण हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने घरेलू मैचों के लिए वापसी की। घर आने के साथ ही कोलकाता के प्यारे बेटे सौरव गांगुली, भले ही शुक्रवार की झड़प के लिए दिल्ली की राजधानियों के शिविर में मौजूद हों, उन्होंने एक संघर्षपूर्ण शिकायत की।

यह बताने के लिए बहुत अधिक नहीं होगा कि इंडियन प्रीमियर लीग की पहली छमाही ज्यादातर आंद्रे रसेल के बारे में है। उनके बल्लेबाजी कारनामों में एक से अधिक मौकों पर, केकेआर की किस्मत को प्रभावित किया है। निचले-मध्य क्रम में खेलने के बावजूद, रसेल सिर्फ 121 गेंदों पर 257 रनों की संख्या हासिल करने में सफल रहा है, 212.39 की स्ट्राइक-रेट, आसानी से अधिकतम प्रभाव की सूची के मालिक - अगर कभी ऐसी कोई सूची थी।

अब तक छह खेलों में, रसेल का काम मुख्य रूप से केकेआर को चिपचिपी परिस्थितियों से बाहर निकालना था। ज्यादातर हिस्सों के लिए सफल होने के दौरान, उन्हें सिर्फ एक बार विजय प्राप्त हुई - दिल्ली के खिलाफ - तेज गति से कैगिसो रबाडा द्वारा। फिरोजशाह कोटला में भी रसेल ने दिल्ली के गेंदबाजों को 28 गेंदों पर 62 रनों पर चलता कर दिया था, लेकिन जब सुपर ओवर में यह सबसे ज्यादा मायने रखता था - तो रबाडा ही थे जिन्होंने 'सीज़न की गेंद' पर जोरदार बल्लेबाजी की। रसेल और सील विजय।

तब से, दोनों ओर की सड़क थोड़ा विपरीत है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ वापसी करने से पहले, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिल्ली को हराया गया था, केकेआर ने आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जोरदार जीत हासिल की, चेन्नई में स्पिन-ट्विन के सामने घुटने टेक दिए।

रसेल पर अति-निर्भरता का कारण शीर्ष पर लगातार विफलताओं के कारण रहा है। क्रिस लिन और सुनील नारायण की जोड़ी एक जोड़ी के रूप में शुरुआत करने में नाकामयाब रही, वह ऐसा करने में सक्षम रही, जिसमें मध्यक्रम को छोड़ना पड़ा। पहले दो मैचों में नितीश राणा ने बाजी मारी, लेकिन रॉबिन उथप्पा के रूप में अपेक्षाकृत अधिक आकर्षक है। गेंदबाजी इकाई, भी एकतरफा में निकाल नहीं है।

इस बीच, आरसीबी पर एक आरामदायक जीत के बाद, दिल्ली को चोटों से राहत मिली है। प्रतिस्थापन के विकल्प तलाशने के लिए उन्होंने कोलकाता में ट्रायल आयोजित किया, क्योंकि मैच की पूर्व संध्या पर कोच रिकी पोंटिंग ने पुष्टि की। हालांकि, दिल्ली कैंप में बहुत सारे रसेल रसेल को शामिल करेंगे, वे CSK के खेल से रूबरू हो सकते हैं, जहाँ स्पिनर उन्हें काफी हद तक शांत रखने में सक्षम थे।

हालांकि, पिच को तेज करने के लिए, यह दिल्ली प्रबंधन के लिए एक मुश्किल कॉल हो सकता है। लेकिन वे रसेल पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करने से बेहतर जानते हैं, केकेआर के शीर्ष क्रम से उन्हें खेल से बाहर करने में सक्षम है।

कब: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल, 12 अप्रैल, 20:00 IST

कहां: ईडन गार्डन, कोलकाता

क्या उम्मीद करें: विकेट पर पर्याप्त हरा, दोनों तरफ पेसर्स की सहायता करना। पूर्वानुमान दोपहर में बिखरे हुए वर्षा के लिए है, लेकिन खेल को बहुत अधिक प्रभावित नहीं करना चाहिए। तापमान हालांकि 36 जितना अधिक बढ़ जाएगा।

टीम समाचार:

कोलकाता नाइट राइडर्स

सीएसके के खिलाफ अपने आखिरी खेल में किराया देना पसंद करने के बावजूद, कोलकाता की तरफ से कोई बदलाव नहीं करना चाहेगा। लेकिन विकेट पर लगी हरियाली उन्हें एक तेज गेंदबाज में लाएगी। हैरी फर्नी के स्थान पर लॉकी फर्ग्यूसन को वापस लौटना चाहिए। KKR ने मैट केली में एनरिक नार्जे के रिप्लेसमेंट के रूप में रोल किया है, लेकिन यह संभावना नहीं है कि वह सीधे साइड में अपना रास्ता बनाएंगे।

संभावित एकादश: क्रिस लिन, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (c & wk), शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रिस कृष्णा, कुलदीप यादव

दिल्ली की राजधानियाँ

हर्षल पटेल को टूर्नामेंट के शेष भाग में अपने दाहिने हाथ में फ्रैक्चर के साथ बाहर रखा गया है। मनजोत कालरा ने टूर्नामेंट के पहले भाग के माध्यम से एक अच्छा प्रदर्शन किया है और साथ ही दिल्ली को नई प्रतिभाओं के लिए तैयार किया है। भले ही उन्हें कल जाना हो या नहीं, किसी को भी अंदाजा है, लेकिन पोंटिंग ने तीन पेसर्स के साथ डीसी के जाने की संभावना का सुझाव दिया, जिसमें केंटिसो रबाडा, क्रिस मॉरिस और इशांत शर्मा के साथ ट्रेंट बोल्ट को मैदान में उतारा।

संभावित XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (wk), कॉलिन इंग्राम, क्रिस मॉरिस, एक्सर पटेल, राहुल तेवतिया, कागिसो रबाडा, इशांत शर्मा, ट्रेंट बोल्ट / संदीप लामिछाने

Dream 11 Team


Dear Friends,

                                मेरे इस blog को ज्यादा से ज्यादा लोगो को share करे । ताकी में रोज़ आपके लिए हर मैच की  Dream Team ला सकु ।

Dear Friends,

                                  इस मैच के Complete होने के बाद हमारे blog पर  दी गई dream11 Team की  performance Report दिखाएंगे। तो मैच complete होने के बाद जरूर check करें ।



No comments:

Post a Comment